नेता जी के साथी एवं सैफई के प्रधान की कमी बहुत खलेगी: Akhilesh

Samachar Jagat | Saturday, 17 Oct 2020 08:46:02 PM
Shortage of Netaji's partner and Saifai head will be missed: Akhilesh

इटावा। समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने गांव सैफई के प्रधान दर्शन सिह यादव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि नेता जी (मुलायम सिह यादव) के साथ ही उनकी बड़ी निजी क्षति है।

उन्होंने कहा कि सैफई और आसपास के इलाके के लोगों के लिये यह बहुत बड़ी क्षति है। नेताजी के साथ ही उनकी निजी क्षति भी है। इसकी पूर्ति तो संभव नहीं है। यह रिक्तता सदैव उन्हें खटकेगी। उन्होंने कहा कि दर्शन सिह और नेताजी ने सैफई के लिये जो काम किये हैं उन्हें सदैव याद रखा जायेगा।

सैफई गॉव के प्रधान और सपा संस्थापक मुलायम सिह यादव के बाल सखा दर्शन सिह यादव (9०) का बीमारी के कारण शनिवार की सुबह निधन हो गया। पिछले दिनों हुए सीने में संक्रमण के बाद लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती थे । करीब चार दशक से लगातार सैफई गॉव के प्रधान थे। उन्हें उत्तर प्रदेश के अखिलेश सरकार के दौरान यश भारती सम्मान से सम्मानित किया गया था। पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार किया गया। दर्शन सिह के बड़े बेटे जय नारायण सिह ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जानकारी मिलने के बाद दिल्ली से सड़क मार्ग से सीधे सैफई आये और दर्शनसिह के आवास पर पहुंचे और उनके चित्र पर पुष्पांजलि दी।

इस मौके पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिह जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव,पूर्व सांसद तेज प्रताप सिह यादव और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के पिता अभयराम सिह यादव, रघुराज सिह शाक्य पूर्व विधायक, सोबरन सिह यादव विधायक करहल, गोपाल यादव जिला अध्यक्ष सपा इटावा,आलोक शाक्य पूर्व मंत्री,बृजेश कठेरिया विधायक किशनी कार्तिकेय यादव के अलावा आसपास के हजारों लोग मौजूद थे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.