Madhya Pradesh: दमोह जिले में तीन अलग अलग घटनाओं में डूबने से छह लड़कों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 01:38:47 PM
Six boys died due to drowning in three separate incidents in Damoh district

दमोह | मध्य प्रदेश के दमोह जिले में तीन अलग अलग घटनाओं में जलाशयों में नहाने के दौरान छह लड़कों की डूबने से मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। जिले के गांव नरगुवन में चार लड़के अपने माता-पिता से बुधवार को खेलने के लिए स्कूल मैदान में जाने की बात कहकर तालाब में नहाने चले गए।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शिव कुमार सिह ने कहा कि इन चारों लड़कों में से तीन नहाने के लिए जलाशय में गए और गहरे पानी में डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई जबकि चौथा लड़का तालाब के बाहर ही रहा।

अधिकारी ने कहा कि चौथा लड़का वापस घर पहुंचा और घटना के बारे में लोगों को बताया जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया । उन्होंने बताया कि शवों की तलाश शुरू की गई और तीनों शव रात को मिले जिन्हें बाहर निकाला गया।पुलिस ने बताया कि मृतकों के पहचान कल्प नामदेव (12), राज साहू (13) और कपिल जैन (13) के रुप में हुई है।एक अन्य घटना दमोह जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के किशन तलैया इलाके में बुधवार को हुई। घर से दो लड़के अंकित रायकवार (12) और राजू रायकवार (13) स्कूल के लिए निकले थे लेकिन नहाने के लिए पानी से भरे गड्ढे में चले गए वहां गहरे पानी में डूबने से उनकी मौत हो गई।
परिजनों ने किसी तरह उन्हें ढूंढ निकाला और उनके जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने कहा कि घटना से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस से समय पर सहायता नहीं मिलने पर सड़क पर जाम लगा दिया लेकिन बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें शांत किया और विरोध प्रदर्शन समाप्त करवाया।अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में बुधवार को जबेरा थाना क्षेत्र के भाट खमरिया गांव के तहत सत्यम प्रजापति (15) नामक लड़के की बारिश के पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई।अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामला दर्ज कर इन घटनाओं की जांच कर रही है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.