Southern Railway ने 16 पदों पर निकाली भर्ती

Samachar Jagat | Thursday, 13 Oct 2022 04:04:34 PM
Southern Railway Recruitment for 16 Posts

दक्षिण रेलवे स्काउट और गाइड कोटे के तहत लेवल 1 और लेवल 2 पदों के लिए आवेदन जारी कर दिए है।  कंडीडेट आरआरसीएमएएस की ऑफ़िसशियल साइट rrcmas.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 नवंबर, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 16 पदों को भरेगा।

यदि कोई कैंडिडेट अलग-अलग कोटे के तहत आवेदन कर रहा है तो आवेदन और परीक्षा शुल्क अलग से जमा किया जाना चाहिए।

रिक्ति डिटेल 

लेवल 1: 14 पद
लेवल 2: 3 पद
पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

लेवल 1: कैंडिडेट्स को एनसीवीटी द्वारा दी गई कक्षा 10 या आईटीआई या समकक्ष या राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाण पत्र उत्तीर्ण होना चाहिए। कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

लेवल 2: कैंडिडेट्स को कुल मिलाकर 50 प्रतिशत से कम अंकों के साथ कक्षा 12 या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। तकनीशियन श्रेणी के लिए, इंजीनियरिंग में डिप्लोमा सहित कोई अन्य योग्यता वैकल्पिक योग्यता के रूप में स्वीकार नहीं की जाएगी। कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

परीक्षा शुल्क

शुल्क रियायत श्रेणियों को छोड़कर सभी कैंडिडेट के लिए परीक्षा शुल्क ₹500 और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूडी/महिला/ट्रांसजेंडर/अल्पसंख्यकों से संबंधित सभी उम्मीदवारों के लिए ₹250/- है। आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.