राजस्थान में शिक्षकों की कोविड-19 ड्यूटी को लेकर विशेष सूचना जारी, संक्रमण से मौत होने पर तुरंत मिलेगी इतने लाख की मुआवजा राशि

Samachar Jagat | Wednesday, 05 May 2021 03:51:05 PM
Special notice issued on Kovid-19 duty of teachers in Rajasthan, will get compensation of so many lakhs immediately after death due to infection

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के शिक्षा विभाग ने सरकार द्वारा लगाई जा रही शिक्षकों की कोविड-19 ड्यूटी को लेकर एक विशेष सूचना जारी की है। शिक्षा विभाग ने अपने नोटिस में कहा है कि सरकार द्वारा कोविड-19 से संबंधित ड्यूटी के दौरान संक्रमण की वजह से मृत्यु होने पर राज्य कर्मचारियों को पेंशन नियमों में देय अनुग्रह राशि के अलावा 50 लाख की अतिरिक्त राशि का प्रावधान पिछले वर्ष किया गया था।

अब इस राशि के लिए जिला स्तर से शीघ्र प्रस्ताव तैयार कर निदेशालय को भेजने के लिए सभी जिला कलेक्टर को पत्र लिखा गया है, ताकि पीड़ित परिवारों को तत्काल राहत राशि पहुंचाई जा सके। 

शिक्षा विभाग ने इस संबंध में कहा है कि विभाग में कार्यरत शिक्षकों/ कार्मिकों के उक्त योजना में पात्रता के संबंध में अधिक स्पष्टता आएगी और और विभाग के शिक्षकों एवं कर्मचारियों में योजना के संबंध में जागरूकता भी बढ़ेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.