'कोरोना के प्रति लोगों में फैलाई दहशत, दिखाओ सरकार कितनी गंभीर है..', राजस्थान के मंत्री'

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jan 2022 01:49:24 PM
'Spread panic among people towards Corona, show how serious the government is..', Minister of Rajasthan

जयपुर: राजस्थान में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने 31 दिसंबर को मंत्रियों और विशेषज्ञों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की कोरोना से बचाव को लेकर बेतुकी सलाह ने विवाद खड़ा कर दिया है. दरअसल, राजस्थान के मंत्री ने सलाह दी है कि अगर लोग बच्चों के जरिए कोरोना की दहशत फैलाते हैं तो लोग कोरोना गाइडलाइंस का अच्छे से पालन करेंगे.

बैठक में बोलते हुए प्रताप सिंह ने कहा कि अगर आम जनता में कोरोना का डर फैलाना है तो सबसे पहले स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को बंद करना होगा. लोगों को बताना होगा कि बच्चों के जरिए ही कोराना ज्यादा फैलता है। इससे दहशत पैदा होगी और लोग सरकारी दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन करना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज एक हफ्ते के लिए बंद हो सकते हैं, लेकिन लोगों को संदेश दें कि सरकार कोरोना को लेकर कितनी गंभीर है.


 
दरअसल, समीक्षा बैठक में राजस्थान के मंत्री पहले लोगों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने के लिए स्कूल, कॉलेज समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद करने की वकालत कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बच्चों के जरिए ही लोगों को कोरोना की गंभीरता के बारे में बताया जा सकता है. अगर बच्चों में दहशत है तो लोग अपने आप सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.