Srinagar-Jammu : भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग दूसरे दिन भी बाधित

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Jun 2022 03:48:55 PM
Srinagar-Jammu : Srinagar-Jammu highway blocked for second day due to landslide

श्रीनगर | जम्मू कश्मीर में हो रही मूसलाधार बारिश और इसके प्रभाव में हो रहे भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बुधवार को दूसरे दिन भी बाधित रहा, साथ ही ऐतिहासिक मुगल रोड भी बंद रहा। यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंथयाल में कई जगहों पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं ऐसे में दूसरे दिन भी यातायात बाधित रहा।

भारी बारिश के कारण ऊधमपुर से 16 किलोमीटर दूर टोल्डी नाला में करीब 150 फुट हिस्सा पानी में बह गया। तावी नदी में जलस्तर बढने के कारण कई आधुनिक मशीनें बह गयीं। अधिकारी ने आज राजमार्ग खुलने की कोई संभावना से इंकार कर दिया हालांकि इस भारी बारिश और भूस्खलन किसी की मौत नहीं हुई है।यातायात विभाग के अधिकारी ने कहा, ''पूरे राजमार्ग पर भारी बारिश और पत्थरों के गिरने के कारण लगभग 3000 हल्के और भारी वाहन यहां वहां फंसे हैं।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू मंडल के पुंछ से जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड पर यातायाता बाधित है।पुलिस ने बताया कि श्रीनगर -सोनमर्ग और गुमरी को लद्दाख से जोड़ने वाले मार्ग पर ही यातायात जारी है। उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा -गुरेज मार्ग पर बर्फबारी के बाद यातायात रोक दिया गया है।इस बीच यातायात विभाग ने लोगो के लिए सलाह जारी की है कि यातायात नियंत्रण यूनिट से निश्चत किये बिना जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यात्रा करने से बचें। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.