सीतामढ़ी मंडल कारा के अधीक्षक निलंबित

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 12:08:20 PM
Superintendent of Sitamarhi Mandal Kara suspended

सीतामढ़ी। बिहार में सीतामढ़ी मंडल कारा में कुख्यात अपराधी के जन्मदिन मनाये जाने का वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस महानिरीक्षक (जेल) मिथिलेश मिश्रा ने जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि वर्ष 2015 में दो अभियंताओं की हुयी हत्या के आरोपी चर्चित गैंगस्टर पिटू तिवारी ने पिछले 28 अगस्त को जेल में अपना जन्मदिन मनाया था और इस दौरान जेल परिसर को गुब्बारों से सजाया गया तथा केक काटी गयी थी। जन्मदिन पार्टी का वीडियो अगले दिन ही वायरल होने के बाद जेल प्रशासन हरकत में आया था। इसी मामले में जेल आईजी श्री मिश्रा ने कल देर शाम सीतामढ़ी मंडल कारा के अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद पूरे मामले की जांच खुदीराम बोस केन्द्रीय कारा, मुजफ्फरपुर के अधीक्षक राजीव कुमार को सौंपी गयी थी।  कुमार ने पूरे मामले की जांच की और 12 बिदुओं पर अपनी रिपोर्ट जेल आईजी को सौंपी थी। इसके आधार पर जेल अधीक्षक को निलंबित किया गया है। इस मामले में कुख्यात पिटू तिवारी समेत 18 कैदियों के खिलाफ डुमरा थाने में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है।

गौरतलब है कि वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आये जेल प्रशासन ने तत्काल सात कक्षपालों को निलंबित कर दिया था। वायरल वीडियों में पिटू तिवारी को कैदियों से उपहार लेते और साथ में खाना खाते हुए देखा गया है।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.