निर्माण कार्य में गुणवत्ता और पर्यावरण संरक्षण का रखें ध्यान : Nitish

Samachar Jagat | Thursday, 17 Sep 2020 12:30:01 PM
Take care of quality and environmental protection in construction work: Nitish

पटना । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता और पर्यावरण संरक्षण का ध्यान रखे जाने की नसीहत देते हुए कहा कि भवनें ऐसी बनें कि पर्यावरण को नुकसान न हो।

श्री कुमार ने बुधवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से 85.69 करोड़ रुपये की लागत से बने छह भवनों का उद्घाटन, 536.53 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 23 भवनों का शिलान्यास एवं कार्यारंभ, बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड द्बारा सरकारी अंगीभूत महाविद्यालय (डिग्री कॉलेज) अरवल के भवन का शिलान्यास तथा सरदार पटेल भवन पटना में अधिष्ठापित कलाकृतियों का लोकार्पण करने के बाद निर्देश देते हुए कहा कि अच्छी गुणवत्ता वाले भवनों के निर्माण के साथ-साथ उसका रखरखाव भी जरूरी है।

जो भी भवन बनाये जा रहे हैं उनका मेंटेनेंस हर हाल में हो। सरकार ने निर्माण की जो गुणवत्ता निर्धारित की है उसे हर हाल में कायम रखें। जिन विभागों के अंतर्गत ये सब भवन आते हैं उनको साफ-सफाई का ख्याल भी रखना जरूरी है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ''पर्यावरण के संरक्षण के प्रति भी हमलोग सतर्क हैं। इसे लेकर संयुक्त राष्ट्र की ओर से खबर आई है। वे पर्यावरण पर बिहार के साथ चर्चा करना चाहते हैं। हमलोग पर्यावरण को लेकर अलर्ट हैं। सभी लोग इसको लेकर सजग रहें। निर्माण कार्य में भी पर्यावरण संरक्षण का ध्यान रखा जाय और भवनें ऐसी बने जिससे पर्यावरण को नुकसान नहीं हो। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.