Thanvi ने एमडीएस विश्वविद्यालय के अतिरिक्त कुलपति का संभाला भार

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Sep 2020 10:16:02 PM
Thanvi takes over as additional vice chancellor of MDS University

अजमेर। राजस्थान में हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति ओम थानवी ने आज अजमेर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती (एमडीएस) विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया।

पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में श्री थानवी ने कहा कि स्थाई व्यवस्था जब तक नहीं होती तब तक विश्वविद्यालय के दैनिक कार्यों की समस्याओं को दूर कर सुचारू संचालन उनकी प्राथमिकता रहेगी । उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय शिक्षा का मंदिर है और यहां की दुर्भाग्यपूणã परिस्थितियों के चलते इसे शर्मिन्दा होना पड़ा है। वह रिश्वत मामले में चल रही जांच के दौरान चाही गयी सभी जानकारी जांच एजेन्सी को उपलब्ध कराकर सहयोग करेंगे।

श्री थानवी ने विश्वविद्यालय के विकास को गति देने के लिये चार सदस्यीय कमेटी गठन की घोषणा भी की, जिनमें दो सदस्य बाहर के होंगे। विश्वविद्यालय के कार्यों में आधुनिक तकनीक एवं ई-प्रणाली का उपयोग किया जायेगा ताकि पारदर्शिता बनी रहे। उन्होंने आज ही कुलसचिव, परीक्षा एवं वित्त नियंत्रक के साथ बैठक कर अलग अलग मुद्दों पर चर्चा की तथा कोरोना महामारी के बीच एमडीएस विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के निर्बाध संचालन पर विचार विमर्श किया। श्री थानवी राजस्थान आई एल डी कौशल विकास विश्वविद्यालय का दायित्व भी संभाले हुए है ।

उल्लेखनीय है कि एमडीएस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर पी सिह को उनके दलाल रणजीत के साथ 2.2० लाख रुपए की रिश्वत के मामले में गत सात सितंबर को कुलपति निवास से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने दबोचा था। इसके बाद दस सितंबर को आर पी सिह को निलम्बित कर दिया गया था। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.