Saudi Arabia से गबन करके भागा बदमाश कुशीनगर में गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2022 10:41:55 AM
The miscreant who ran away by embezzlement from Saudi Arabia was arrested in Kushinagar

कुशीनगर : सऊदी अरब से एक करोड़ 85 लाख रुपये का गबन करके भागे एक वांछित बदमाश को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने एसटीएफ की मदद से मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया। पिछले तीन महीने से बिहार में छिपे आरोपी पिपरहिया निवासी रफीक शाह को कसया थाना पुलिस ने पकड़ लिया। इस संबंध में कसया थाना प्रभारी डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि न्यायालय के वारंट पर रफीक को गिरफ्तार किया गया है।

बुधवार को उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रफीक के खिलाफ कार्रवाई के लिए सउदी अरब स्थित भारतीय दूतावास ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा था। जिले के कसया थाना क्षेत्र के वीर अब्दुल हमीद नगर (पिपरहिया) निवासी ताहिर और सऊदी अरब के नागरिक हसन रवि अल सामेरी व्यावसायिक दोस्त हैं। ताहिर और हसन सऊदी अरब में आयुर्वेद की दुकान चलाते हैं। उसी दुकान पर कसया के पिपरहिया निवासी रफीक शाह सेल्समैन के रूप में काम करता था। कोरोना के दौरान लॉक डाउन में रफीक ही सारा कारोबार संभाल रहा था।

आरोप है कि तब उसने जालसाजी करके दुकान की बिक्री का एक करोड़ 85 लाख रुपया हवाला के जरिए घर भेज दिया। इसके बाद वह भागकर बिहार में जाकर छिप गया। इस मामले में ताहिर के पिता यूनुस खान ने तीन नवंबर 2021 को कसया थाना में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जांच पड़ताल कर मामले में चार्जशीट भेज दिया। न्यायालय की नोटिस के बाद आरोपी रफीक कोर्ट में पेश नहीं हुआ। तीन माह पूर्व कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। कसया पुलिस उसकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी तो उसने गोरखपुर एसटीएफ से मदद मांगी। एसटीएफ की मदद से कसया पुलिस ने उसे पकड़ लिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.