Delhi में हो रहे सकारात्मक बदलावों को दुनिया देख रही है: केजरीवाल

Samachar Jagat | Monday, 23 Nov 2020 12:00:02 PM
The world is seeing the positive changes happening in Delhi: Kejriwal

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ शहरों की सूची में दिल्ली के 62वां स्थान हासिल करने का श्रेय शहर की जनता को देते हुए रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हो रहे सकारात्मक बदलावों को दुनिया देख रही है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''समस्त दिल्ली वासियों के लिये खुशखबरी। सभी दिल्ली वालों ने बीते छह साल में कड़ी मेहनत करके ऐसा कर दिखाया। दिल्ली में हो रहे सकारात्मक बदलावों को दुनिया देख रही है। ''
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा दिल्ली भारत का एकमात्र शहर है, जो अपनी रैंक में सुधार करके 81वें स्थान से यहां पहुंचा है।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, ''सभी गौरवान्वित दिल्ली वासियों और अरविद केजरीवाल को उनके नेतृत्व के लिये बधाई। हमारी प्यारी दिल्ली ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ शहरों में 62वां स्थान प्राप्त किया है। इस सूची में दिल्ली भारत का एकमात्र शहर है। पिछली बार दिल्ली 81वें स्थान पर थी, जिसकी रैंकिग में जबरदस्त सुधार हुआ है।''

कनाडा के वैंकुवर स्थित रेसोनेंस कंसलटेंसी लिमिटेड ने हाल ही में 1० लाख से अधिक आबादी वाले दुनिया के 1०० सर्वश्रेष्ठ शहरों की सूची जारी की है। (एजेंसी)  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.