बाल संरक्षण में बाल अधिकार से जुड़े मुद्दों पर जागरूकता की जरूरत :Rajeshwari B

Samachar Jagat | Thursday, 08 Sep 2022 05:17:02 PM
There is a need for awareness on issues related to child rights in child protection: Rajeshwari B

रांची : झारखंड राज्य बाल संरक्षण संस्था की निदेशक राजेश्वरी बी ने कहा कि राष्ट्र एवं राज्य स्तर पर बच्चों के लिए बहुत सारी नीतियों का निर्धारण किया गया है।राजेश्वरी बी ने आज यहां राज्य ग्रामीण विकास संस्थान, हेहल में आयोजित कार्यशाला में कहा कि इन्हीं नीतियों को धरातल पर उतारने के लिए समाज के हर बच्चे को विशेषकर, जरूरतमंद बच्चे को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करना ही हमारा कर्तव्य है।

कार्यशाला का उद्देश्य यह है कि बाल संरक्षण एवं बाल अधिकार से जुड़े मुद्दों पर हम समाज को जागरूक कर सकें और बच्चों के प्रति दायित्वों का निर्वहन नीतिगत सिद्धांतों के मुताबिक कर सकें। प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्बारा निर्देशित सड़कों पर रहने वाले घुमंतू बच्चों के लिए विशेष कार्य करने की जरूरत है, ताकि वह आम बच्चों की तरह समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकें । अपने अधिकारों एवं हक को सुनिश्चित कर सकें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.