Rajasthan स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल होंगी ये दो बीमारियां, गहलोत ने दिए ये निर्देश

Samachar Jagat | Friday, 25 Dec 2020 12:34:46 PM
These two diseases will be included in the Rajasthan Health Insurance Scheme

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना में कोविड-19 और हीमोडायलिसिस बीमारी को भी शामिल करने के निर्देश दिया है। गहलोत ने इसका खर्च राज्य मद से दिए जाने की स्वीकृति भी दी। 

अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा करते निर्देश दिया कि योजना की प्रभावी क्रियान्विति के साथ-साथ गहन मॉनिटरिंग भी सुनिश्चित करें। कोई भी अस्पताल फर्जी क्लेम सहित अन्य अनियमितताएं नहीं कर सके इसके लिए आईटी आधारित मॉनिटरिंग सिस्टम विकसित कर टीपीए के माध्यम से गहन निगरानी रखी जाए। साथ ही शिकायत सामने आने पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी की जाए।

इस मौके पर अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश के हर गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को सरकारी एवं निजी अस्पतालों में निशुल्क उपचार के लिए राज्य सरकार ने आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की है। उन्होंने निर्देश दिए कि इस योजना से अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.