राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में दर्ज हुई प्राथमिकी, पिछले माह गहलोत ने कही थी ये बात

Samachar Jagat | Saturday, 11 Jul 2020 12:35:40 PM
This FIR lodged in rajasthan

जयपुर। राजस्थान पुलिस के विशेष कार्य बल 'एसओजी’ ने राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त और निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने के आरोपों में शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसओजी) अशोक राठौड़ ने बताया कि दो व्यक्ति, जिनके मोबाइल नम्बर की जानकारी है, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, अन्य लोगों का पता अनुसंधान के दौरान लगेगा और उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जायेगा।

उन्होंने बताया, '' दर्ज किये गये मामले में आरोप यह है कि दोनों व्यक्तियों की बातचीत से लगता है कि उन्हें पता है कि क्या हो रहा है, कैसे खरीद- फरोख्त करनी है या इस पर आगे बढ़ना है... कैसे सरकार को अस्थिर करना है या उसके बाद क्या स्थिति बनेगी और उससे इन्हें कैसे फायदा हो सकता है।'

राठौड़ ने कहा,' लेकिन अनुसंधान के दौरान जब हमारे अनुसंधान अधिकारी और ज्यादा तफ्तीश करेंगे, तो उससे उन चीजों का खुलासा होगा।'’ उन्होंने बताया कि अभी तक किसी से कोई पूछताछ नहीं हुई है। शुक्रवार दोपहर बाद प्राथमिकी दर्ज हुई है।

उन्होंने बताया कि पहले इस बारे में परिवाद दिया गया था, जिस पर आज प्राथमिकी दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री (अशोक गहलोत) सहित जो भी प्रभावित पक्ष हैं, उनसे उनका पक्ष जानने की कोशिश की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने 19 जून को राज्य से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव से पहले प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अपने कुछ विधायकों को प्रलोभन दिए जाने का आरोप लगाया था। पार्टी की ओर से इसकी शिकायत विशेष कार्यबल (एसओजी) को की गयी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राज्य में विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है और करोड़ों रुपये नकद जयपुर भेजे जा रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.