समाधि को बताया 'मज़ार' और बनाने लगे मस्जिद.., गुरुग्राम में फिर खड़ा हुआ विवाद

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jan 2022 01:52:34 PM
Told 'mazar' to mausoleum and started building mosque .., dispute arose again in Gurugram

गुरुग्राम : हरियाणा में हिंदू संगठनों ने खुली नमाज का विरोध किया था. हिंदुओं का आरोप है कि नमाज की आड़ में अतिक्रमण किया जा रहा है। लेकिन अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. जिसके खिलाफ गुरुग्राम के हिंदुओं ने एक बार फिर विरोध जताया है। मुस्लिम लोगों ने गुरुग्राम में एक मकबरे को कब्रिस्तान बताकर मस्जिद बनाना शुरू कर दिया, जिसके बाद हिंदुओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

झारसा गांव में समाधि मजार बुलाकर मस्जिद बनाने की कोशिश की जा रही थी. शिकायतकर्ता भारत माता वाहिनी के संस्थापक के मुखिया दिनेश भारती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 40 से अधिक मुसलमान रात के समय खेत में बने मकबरे पर कब्जा करने के लिए आना-फानन में जमा हुए थे. जिसे किसी ने रात में देखा और बात फैलते ही विवाद खड़ा हो गया। इसकी खबर जब हिंदुओं तक पहुंची तो गुरुग्राम के सेक्टर 40 में इसके विरोध में शिकायत दर्ज कराई गई। जिसके बाद मुसलमान पीछे हट गए।


 
मामले के बारे में बात करते हुए, दिनेश भारती ने कहा, "हमने रविवार, 2 जनवरी, 2022 को सेक्टर 40 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। अब्दुल हसीब कासमी, मुफ्ती मोहम्मद सलीम कासमी और बसपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य मोहम्मद अदीब ने हर संभव प्रयास किया है। गुरुग्राम में माहौल खराब करें अगर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो हम आगे कदम उठाएंगे।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.