कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस बेपटरी, 20 घायल

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 09:51:21 AM
train out of  track, 20 people injured

कानपुर। उत्तर प्रदेश में दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर कानपुर के रूमा क्षेेत्र में शनिवार को पूर्वा एक्सप्रेस बेपटरी होने के कारण कम से कम 20 यात्री घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कानपुर सेंट्रल स्टेशन से करीब 15 किलोमीटर पहले रात लगभग 1255 बजे यह हादसा उस समय हुआ जब हावड़ा से नई दिल्ली जा रही 12303 पूर्वा एक्सप्रेस तेज धमाके के साथ दो हिस्सों में बंट गयी और एक एक कर ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गयी। इनमें से कुछ बोगियां पलट गयी। इस हादसे में कम से कम 20 यात्री घायल हो गये जिनमें चार की हालत गंभीर बतायी गयी है।

हादसे के बाद यात्रियों की चीखपुकार सुनकर ग्रामीणो ने ट्रेन में फंसे यात्रियों को बाहर निकालना शुरू किया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू हो गया। घायलो को कांशीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बताया कि हादसे के चलते कई ट्रेनों को जस के तस रोक दिया गया। इस हादसे में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। मामूली रूप से घायलो को प्राथमिक उपचार के बाद व अन्य यात्रियों को विशेष ट्रेन से उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है। ट्रेन के आठ डिब्बे पूरी तरह से पलट गए है। हादसे से रेलपथ क्षतिग्रस्त हो गया है।

रेल प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य पूरी तेजी से जारी है। क्षतिग्रस्त बोगियों को ट्रैक से हटाया जा रहा है। दोपहर बाद तक दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर यातायात बहाल किये जाने की संभावना है। इस बीच इलाहाबाद से कुछ ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से रवाना किया गया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.