Tripura by-polls:पूर्वाह्न 11 बजे तक 33.18 प्रतिशत मतदान

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2022 03:24:50 PM
Tripura by-polls: 33.18 percent polling till 11 am

अगरतला | त्रिपुरा में विधानसभा की चार सीटों पर बृहस्पतिवार को हो रहे उपचुनाव के लिए पूर्वाह्न 11 बजे तक 33.18 प्रतिशत मतदान हो चुका है। निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि अगरतला, टाउन बारदोवाली, सुरमा और जुबराजनगर सीट पर 221 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है, जो शाम पांच बजे तक चलेगा।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अगरतला विधानसभा क्षेत्र के कुंजाबन इलाके में अपने परिवार के साथ मतदान करने जा रहे पुलिस कांस्टेबल समीर साहा के पेट में किसी नुकीली चीज से वार किया गया। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने साहा और उनके परिवार के सदस्यों को वोट डालने से रोकने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि धलाई जिले के गंडाचेरा थाने से जुड़े साहा को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।बुधवार रात सुरमा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस  (टीएमसी) के उम्मीदवार अर्जुन नमसुद्र के धलाई जिले के बामनचेरा स्थित आवास पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।धलाई के पुलिस अधीक्षक रमेश यादव ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''उम्मीदवार को चोट नहीं आई है, लेकिन बदमाशों ने उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।''तृणमूल कांग्रेस  के प्रदेश अध्यक्ष सुबल भौमिक ने आरोप लगाया कि भाजपा समर्थित गुंडों ने नमसुद्र के घर पर हमला किया और एक पोलिग एजेंट को पीटने की भी कोशिश की।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी यू. जे. मोग ने बताया कि टाउन बारदोवाली निर्वाचन क्षेत्र में सुबह नौ बजे तक सबसे अधिक 15.29 प्रतिशत मतदान हुआ जहां से मुख्यमंत्री माणिक साहा चुनाव लड़ रहे हैं।मतदान के मद्देनजर 'त्रिपुरा स्टेट राइफल्स’ (टीएसआर) के अलावा केंद्रीय बलों की कुल 25 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। चार निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 1,89,032 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव जीते सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा कांग्रेस  में शामिल हो गए थे जिसके बाद अगरतला और टाउन बारदोवाली सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।सुरमा सीट से भाजपा विधायक आशीष दास के पार्टी के खिलाफ बगावत करने के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिस वजह से इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। माकपा विधायक रामेंद्र चंद्र देवनाथ के निधन के कारण जुबराजनगर सीट पर उपचुनाव हो रहा है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.