खेत की डिग्गी में डूबने से दो भाइयों की मौत : Accident

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 12:57:51 PM
Two brothers died due to drowning in the field of the farm

श्रीगंगानगर: राजस्थान के बीकानेर जिले में नापासर थाना क्षेत्र के गांव मूंडसर में एक खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से किशोर उम्र के दो सगे भाइयों की मृत्यु हो गई। दुर्घटना  की जांच कर रहे एएसआई भागीरथ ने बताया कि मृतक धर्मेंद्र (15) और देवीलाल मेघवाल (13) के शव आज बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिवार वालों को सौंप दिए गए। दोनों भाई कल शाम सात बजे मूंडसर के नजदीक अपने खेत में थे। खेत में पानी की विशाल डिग्गी बनी है, जिससे फव्वारा पद्धति से फसल सिचाई की जाती है।

कल शाम डिग्गी में अंदर लगे बूस्टर में कोई खराबी आ गई। उसने पानी बाहर निकालना बंद कर दिया। इस पर बड़ा भाई डिग्गी में उतर कर बूस्टर को चेक कर रहा था तो संतुलन बिगड़ गया। वह डिग्गी में गिर गया। छोटे भाई ने उसे डूबते हुए देखा तो बचाने के लिए डिग्गी में छलांग लगा दी। दोनों ही भाई तैरना नहीं जानते थे और डूब गए। एएसआई के अनुसार जिस समय यह घटना हुई,उस समय उनके परिवार के 1-2 सदस्य खेत में दूसरी तरफ दूर काम कर रहे थे। आसपास के अन्य खेतों में भी लोग अपने काम में व्यस्त थे। उन्होंने कुछ क्षण बाद देखा कि दोनों किशोर दिखाई नहीं दे रहे तो डिग्गी पर आकर देखा। दोनों डिग्गी में तैरते दिखाई दिया तो आनन-फानन में उन्हें बाहर निकाला गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.