औरैया में सर्पदंश से दो की मौत

Samachar Jagat | Monday, 27 Jul 2020 12:46:01 PM
Two died of snake bite in Auraiya

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया में कल अलग-अलग घटनाओं में सर्पदंश से दो लोगों की मौत हो गई।


पुलिस के रविवार को जिले अजीतमल क्षेत्र के गांव आलमगीरपुर निवासी पान सिह गांव के पास बगीचे की तरफ से निकल रहा था, तभी पान सिह को वहीं पर एक जहरीले सांप ने काट लिया। इससे गुस्साए युवक ने ईट पत्थर से हमला बोलकर सांप का काम तमाम कर दिया। हालांकि सर्पदंश के बाद शरीर में जहर फैलने पर युवक की हालत बिगड़ने लगी, जानकारी होने पर परिजन उसे उपचार हेतु अस्पताल ले जा रहे थे, पर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया


वहीं कोतवाली औरैया क्षेत्र के गांव भरसेन में रविवार को नलकूप से धान के खेत में पानी लगा रहे 45 वर्षीय किसान रविद्र कुमार की भी सर्पदंश से मृत्यु हो गई। सर्प के काट लेने के बाद रविद्र के चीखने चिल्लाने पर आसपास खेतों में काम कर रहे लोग दौड़ पड़े और सांप को मौके पर ही मार डाला। रविद्र को झाड़-फूंक के लिए लोग इधर-उधर ले गए, लेकिन उसने दम तोड़ दिया।


वर्षा काल शुरू होने के बाद से जिले में सर्प दंश की घटनाएं काफी बढè गई हैं। पिछले दिनों सहार क्षेत्र के हरवंशपुर गांव में मां बेटी की सर्प दंश से मौत हो गई थी। इसके अलावा अजीतमल, बिधूना व औरैया क्षेत्र में भी तीन लोगों की सर्पदंश से जान जा चुकी है। (एजेंसी)



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.