Madhya Pradesh के मुरैना में वायुसेना के दो लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

Samachar Jagat | Saturday, 28 Jan 2023 02:28:26 PM
Two IAF fighter jets crash in Madhya Pradesh's Morena

भोपाल : भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के दो लड़ाकू विमान (सुखोई-30 और मिराज-2000) शनिवार को मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मुरैना के पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी ने इस दुर्घटना की पुष्टि की।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) आदर्श कटियार ने 'पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दुर्घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा, ''यह भी स्पष्ट नहीं है कि विमान आपस में टकराए या नहीं।’’ कटियार ने बताया कि दो पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकल आए, लेकिन तीसरा लापता है। सूत्रों ने बताया कि इस दुर्घटना से पहले वायुसेना के दोनों लड़ाकू विमानों ने ग्वालियर हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने ट्वीट करके कहा, ''मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है। मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं। ईश्वर से दोनों विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की कामना करता हूं।’’ इस बीच, दिल्ली में रक्षा मंत्रालय के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, वायुसेना प्रमुख ने दो लड़ाकू विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिह को दी है। उन्होंने बताया कि राजनाथ पूरे घटनाक्रम पर करीबी नजर रख रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.