दिल्ली उच्च न्यायालय के दो नए न्यायाधीशों ने पद की शपथ ली : Court Judge Oath

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 12:46:01 PM
Two new judges of Delhi High Court take oath of office

दिल्ली :  दिल्ली उच्च न्यायालय के दो नये न्यायाधीशों ने सोमवार को पद की शपथ ली जिससे अदालत में कुल न्यायाधीशों की संख्या 35 हो गयी है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने न्यायमूर्ति पूनम ए बंबा और न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा को पद की शपथ दिलाई, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था।शपथ ग्रहण समारोह मुख्य न्यायाधीश की अदालत में हुआ जिसमें उच्च न्यायालय के अन्य न्यायाधीश, वकील और शपथ लेने वाले नए न्यायाधीशों के परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

उच्चतम न्यायालय के कोलेजियम ने एक फरवरी को हुई अपनी बैठक में न्यायमूर्ति बंबा और न्यायमूर्ति शर्मा को पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जो दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायिक अधिकारी के रूप में कार्यरत थीं। केंद्र सरकार ने 24 मार्च को वरिष्ठता के क्रम में न्यायमूर्ति बंबा और न्यायमूर्ति शर्मा की नियुक्ति को अधिसूचित किया था। नयी नियुक्तियों के साथ दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या 35 हो गई है, जिसमें नौ महिला न्यायाधीश शामिल हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की स्वीकृत संख्या 60 है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.