UGC NET Admit Card 2022 : नेट एडमिट कार्ड आज जारी होने की संभावना है

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jul 2022 04:43:08 PM
UGC NET Admit Card 2022:  NET Admit Card likely to release today

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए संभवत: 6 जुलाई को यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2022 जारी करेगी। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा प्रवेश पत्र यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी होने पर डाउनलोड किया जा सकता है। दिसंबर 2021 और जून 2022 के लिए यूजीसी नेट परीक्षा 9 जुलाई, 11, 12 और अगस्त 12, 13 और 14, 2022 को आयोजित की जाएगी।  परीक्षा के लिए 3 दिन शेष होने के साथ, उम्मीद है कि एनटीए आज आधिकारिक वेबसाइट पर यूजीसी नेट 2022 एडमिट कार्ड जारी करेगा। परीक्षा केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट  को एनटीए की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और दिए गए केंद्र पर परीक्षा के लिए तारीख, शिफ्ट, समय और अनुशासन के अनुसार परीक्षा देनी होगी, जैसा कि उसके एडमिट कार्ड में दिखाया गया है।
 
UGC NET एडमिट कार्ड 2022: यहां बताया गया है कि आप एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते हैं

- यूजीसी नेट की ऑफिशियल साइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

- होम पेज पर उपलब्ध यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2022 लिंक पर क्लिक करें।

- लॉगिन डिटेल्स एंटर करें और सबमिट पर क्लिक करें।

- आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा। 

- एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।

- आगे की जरूरत के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

परीक्षा की अवधि 180 मिनट या 3 घंटे के लिए है और परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 9 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे समाप्त होगी और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे शुरू होगी और शाम 6 बजे समाप्त होगी, कोई विराम नहीं है पेपर I  

किसी भी कैंडिडेट  को उनके एडमिट कार्ड में आवंटित तिथि और समय के अलावा परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि कोई कैंडिडेट वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में असमर्थ है, तो वह एनटीए की हेल्प लाइन से सुबह 09:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच संपर्क कर सकता है या एनटीए को यहां लिख सकता है ugcnet@nta.ac.in।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.