UGC-NET technical glitch: दूसरे चरण में प्रभावित उम्मीदवार फिर से परीक्षा में हो सकते शामिल , जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Samachar Jagat | Monday, 11 Jul 2022 12:00:47 PM
UGC-NET technical glitch: Candidates affected in the second phase can reappear in the exam, read the full news to know

UGC NET 2022: जो उम्मीदवार तकनीकी गड़बड़ियों के कारण शनिवार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC-NET) में नहीं बैठ सके, उन्हें 12 अगस्त से 14 अगस्त तक दूसरे चरण में ऐसा करने की अनुमति दी जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) जल्द ही एक अधिसूचना जारी करेगी।

यूजीसी-नेट का पहला दिन शनिवार को तकनीकी गड़बड़ियों से भरा रहा।  जिसमें राज्यों के उम्मीदवारों ने परीक्षा देने में लंबी देरी और अन्य कठिनाइयों की शिकायत की।NTA  के एक अधिकारी के अनुसार, एनआईटी कालीकट, केआईपीएम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (गोरखपुर), यूनाइटेड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (इलाहाबाद), जेएसएस एकेडमी (नोएडा) और महिला सरकारी पॉलिटेक्निक (मुजफ्फरनगर) सहित पांच केंद्रों में परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी।

NTA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उपरोक्त पांच केंद्रों को अनुमति देने वाले उम्मीदवार दूसरे चरण में इसे ले सकेंगे।

शनिवार को कई उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर परीक्षा केंद्र पर हुई परेशानी को शेयर  किया। “यूजीसी-नेट परीक्षा में बैठने वाले छात्रों ने नोएडा में परीक्षा हॉल में तीन घंटे तक एक प्रश्न पत्र का बेसब्री से इंतजार किया।  लेकिन नेटवर्क मुद्दों के कारण प्रदान नहीं किया जा सका। मुझे डिजिटल इंडिया की परिभाषा की जांच करनी है, ”एक उम्मीदवार ने ट्वीट किया।

“एनटीए एक आपदा रही है! नेट की परीक्षा सुबह नौ बजे शुरू होनी थी। मेरा रिपोर्टिंग समय 7:20 बजे था और केंद्र मेरे घर से लगभग 40 किमी दूर है। मैं 3 घंटे से इंतजार कर रहा हूं, फिर भी केंद्र से कोई सूचना नहीं आई है। यह कैसी व्यवस्था है?” एक अन्य उम्मीदवार ने ट्विटर पर पोस्ट किया।

NTA  ने 4 जुलाई को घोषणा की थी कि जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर की पात्रता के लिए यूजीसी-नेट (दिसंबर 2021 और जून 2022 मर्ज किए गए चक्र) दो चरणों में आयोजित किए जाएंगे। पहला चरण वर्तमान में चल रहा है और 9, 11 और 12 जुलाई को निर्धारित है। दूसरा चरण 12, 13 और 14 अगस्त को है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.