Mumbai, आस पास के शहरों में बेमौसम भारी बारिश, यातायात सेवाओं पर असर नहीं

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2023 10:43:26 AM
Unseasonal heavy rains in Mumbai, surrounding cities, traffic services not affected

मुंबई : मुंबई एवं उसके आस पास के उपनगरीय शहरों में मंगलवार सुबह बेमौसम भारी बारिश हुई जिससे पारा गिर गया।अधिकारियों ने बताया कि बारिश से लोकल ट्रेन सेवाओं और बसों की सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा। उपनगरीय शहरों जैसे कि ठाणे, मीरा-भाईंदर और वसई-विरार में भी सुबह भारी बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पछुआ हवाओं और अरब सागर से आने वाली नमी को बारिश के लिए जिम्मेदार बताया है। मार्च में मुंबई में बारिश होना असमान्य है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई शहर के कुछ हिस्सों और उपनगरीय शहरों में सुबह सात से आठ बजे के बीच 20-25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मध्य मुंबई के इलाकों जैसे कि मांडवी दमकल केंद्र, मेमनवाड़ा दमकल केंद्र, भायखला दमकल केंद्र और बीएमसी मुख्यालय में क्रमश: 28 मिलीमीटर, 25 मिलीमीटर, 23 मिलीमीटर और 19 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।मुलुंड, गवनपाड़ा और भांडुप परिसरों जैसे पूर्वी उपनगरों में सुबह छह से सात बजे के बीच क्रमश: 20 मिलीमीटर और 19 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी उपनगरों में दहिसर दमकल केंद्र और चिचोली दमकल केंद्र ने क्रमश: 18 मिलीमीटर और 14 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की।

अधिकारियों ने कहा कि रेलवे और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) जैसी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा। नगर निकाय ने कहा कि बेस्ट बसों का परिचालन सामान्य है और शहर में कहीं भी बारिश या जलभराव के कारण बसों के मार्ग नहीं बदले गए। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि शहर में सभी तीन उपनगरीय गलियारों- मेन लाइन, हार्बर लाइन और पश्चिमी लाइन पर ट्रेन सेवाएं सामान्य हैं। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ''मुंबई मंडल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की सूचना है, लेकिन ट्रेनें सुचारू रूप से चल रही हैं।’’
  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.