यूपी फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना जल्द की जाये : Yogi

Samachar Jagat | Thursday, 19 Nov 2020 12:00:02 PM
UP Forensic Science University should be established soon: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि यूपी पुलिस एवं फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय स्थापना शीघ्रातिशीघ्र की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित करते हुए अपराध पर नियंत्रण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। प्रदेश सरकार पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध है। न्यायालयों में दायर विभिन्न प्रकार के वादों के निस्तारण में फॉरेंसिक रिपोर्ट की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। प्रदेश में विधि विज्ञान के क्षेत्र में दक्ष लोगों की उपलब्धता तथा फॉरेंसिक साइंस में उच्चस्तरीय शोध के उद्देश्य से राज्य सरकार उप्र पुलिस एवं फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना कर रही है।

श्री योगी को उप्र पुलिस एवं फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय के गठन, इसके लिए भूमि के आवंटन, बजट के आगणन, विश्वविद्यालय के संचालनार्थ पदों के सृजन, विश्वविद्यालय में प्रस्तावित विभागों, कुल प्रस्तावित पदों, उप्र पुलिस एवं फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय एवं डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के बीच एमओयू इत्यादि के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई।

उन्होने लखनऊ की सरोजनीनगर तहसील में पुलिस प्रशिक्षण संस्थान के नाम दर्ज 57.549 हेक्टेयर भूमि में से इस विश्वविद्यालय के लिए 5० एकड़ भूमि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारम्भ कर संचालित करने के निर्देश दिए। (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.