UP: सामूहिक बलात्कार का शिकार हुई नाबालिग की आत्महत्या के मामले में चाची समेत दो गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 07 Oct 2022 01:16:16 PM
UP: Two arrested, including aunt, in connection with the suicide of a minor who was a victim of gang rape

अंबेडकरनगर (उप्र) |  अंबेडकरनगर में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार का शिकार हुई 14 वर्षीय किशोरी की आत्महत्या के मामले में उसकी चाची समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नाबालिग लड़की की आत्महत्या के मामले में उसकी चाची और अरशद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि सामूहिक बलात्कार के दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

अधिकारी ने बताया कि मालीपुर थाना प्रभारी को पुलिस लाइन भेज दिया गया है और मामले के जांच अधिकारी को ढिलाई बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले, अंबेडकरनगर पुलिस ने पांच अक्टूबर को जारी एक बयान में कहा था, ''लड़की 16 सितंबर को अपने गांव से सुबह करीब सात बजे अपने स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। इसके बाद, मालीपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था।

लड़की 17 सितंबर को खुद अपने घर वापस आ गई, जिसके बाद उसकी चिकित्सकीय जांच कराई गई और उसका बयान दर्ज कराया गया।’’ पुलिस ने कहा, ''लड़की के बयान के मुताबिक, दो अज्ञात लोगों ने उससे बलात्कार किया था। आरोपियों के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो (यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’ उन्होंने बताया कि नाबालिग ने पांच अक्टूबर को आत्महत्या कर ली।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.