UPSC ने कई पदों पर जारी किए आवेदन, जानें कैसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2022 04:19:12 PM
UPSC has issued applications for many posts, know how to apply

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने पुनर्वास अधिकारी और अन्य पदों पर आवेदन  जारी किए हैं। पदों के लिए पात्र कैंडिडेट यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर  ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2022 तक है।

पूरी तरह से जमा ऑनलाइन आवेदन को प्रिंट करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर, 2022 तक है। पात्रता, रिक्ति डिटेल और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति डिटेल 

एंथ्रोपोलॉजिस्ट: 1 पद
असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर: 4 पद
साइंटिस्ट 'बी': 7 पद
पुनर्वास अधिकारी: 4 पद
डिप्टी डायरेक्टर जनरल/रीजनल डायरेक्टर: 3 पद
पात्रता मापदंड

कैंडिडेट जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट को इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने वाले कैंडिडेट को यूपीएससी में अन्य दस्तावेजों के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट लाना होगा।

आवेदन शुल्क

कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में ₹25 का शुल्क देना होगा।

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है। जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवार "शुल्क छूट" के लिए पात्र नहीं हैं और उन्हें पूरी निर्धारित राशि का भुगतान करना होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.