Uttar Pradesh : प्रतापगढ़ में करोड़ों रूपये की अवैध शराब नष्ट

Samachar Jagat | Monday, 25 Jul 2022 09:50:32 AM
Uttar Pradesh : Illegal liquor worth crores destroyed in Pratapgarh

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के हथिगवां क्षेत्र में पिछले साल पकड़ी गयी करोड़ो रूपये की अवैध शराब , स्पि्रट व अन्य रसायनों को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस प्रशासन ने कारखाने के भीतर ही नष्ट करवा दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कार्यवाही की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाती रही।

इस दौरान किसी को कारखाने के भीतर नही जाने दिया गया। प्रतापगढ़ में जिला मुख्यालय से 65 किमी दूर हथिगवां थाना क्षेत्र के झाझा का पुरवा नौबस्ता गाँव मे एक अप्रैल 2021 को करोड़ो रूपये की अवैध शराब , शराब बनाने का कार खाना , स्पि्रट ,केमिकल , बोतल ,सीसी ,ढक्कन , गत्ता , मशीन , मोनो ग्राम , बारकोड आदि बरामद हुआ था। बरामद शराब व अन्य सामान प्रशासन ने कारखाने के भीतर ही सील कर सुरक्षा के लिये पुलिस चौकी स्थापित कर दी थी। मामला न्यायालय में लंबित है , न्यायालय के आदेश पर बरामद सामानों को नष्ट करने के लिये पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की पांच सदस्यीय टीम बनी। टीम के अधिकारी रविवार दोपहर बाद कारखाने पर पहुँचे। कारखाना परिसर में गड्ढे खोदवाकर शराब ,स्प्रिट व अन्य सामान को नष्ट कराया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.