Uttar Pradesh : आर एन एण्टरप्राइजेज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 02:42:15 PM
Uttar Pradesh : Instructions to register FIR against RN Enterprises

सहारनपुर  |  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में  नौ पार्को को विकसित न करने के सिलसिले में आर एन एण्टरप्राइजेज के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के आदेश मण्डलायुक्त ने दिये हैं। मण्डलायुक्त लोकेश एम की अध्यक्षता में सोमवार देर शाम सहारनपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की निदेशक मण्डल की बैठक में आरएन एण्टरप्राईजेज द्बारा नौ पार्कों को समय से विकसित न करने, दिये गये आदेशों का अनुपालन न करने तथा शासकीय धन का सदुपयोग न करने के सम्बन्ध में सम्बन्धित के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये गये।

मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी में कार्यदायी संस्था जल निगम के अधिकारियों को कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण के लिये कहा मगर प्रस्तुतीकरण दिये गये निर्देशों के अनुसार न होने पर मण्डलायुक्त द्बारा गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये जल निगम के अधिकारियों एवं ठेकेदारों बैठक से बाहर कर दिया गया ।

स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत कराये जा रहें सीवर कार्य, रोड कार्य आदि कार्यो में सुरक्षा मानको का कोई उपयोग न किये जाने एवं खुदाई के दौरान, धूल को रोकने के लिये पानी के छिडकाव न किये जाने पर कार्यदायी संस्थाओं को फटकार लगाते हुए यह निर्देश दिया गया कि उक्त का पालन न किये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी।

डिजिटल स्क्रीन एवं स्मार्ट लाईब्रेरी का कार्य 90 प्रतिशत तक पूर्ण हो चुका है केवल फिनिशिग का कार्य चल रहा जिसे 10 मई, 2022 तक पूर्ण कराये जाने के निर्देश मण्डलायुक्त लोकेश एम द्बारा दिये गये। ए.बी.डी. एरिया के अन्तर्गत कराये जा रहे स्मार्ट रोड परियोजना के कार्य के सम्बन्ध में दिये गये लक्ष्य के सापेक्ष कार्य पूर्ण न किये जाने पर अत्याधिक रोष व्यक्त किया गया तथा परियोजना में बाधक बन रहे अतिक्रमण को हटाये जाने के लिये नगर निगम के अधिकारियों/कर्मचारियों को मौके पर उपस्थित रहकर अतिक्रमण हटाये जाने के निर्देश दिये गये। 



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.