Uttar Pradesh : कानपुर आईआईटी के छात्र ने की खुदकुशी

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Sep 2022 10:25:37 AM
Uttar Pradesh : Kanpur IIT student commits suicide

कानपुर : उत्तर प्रदेश में कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र में स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के पीएचडी छात्र ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार देर रात हॉल नम्बर आठ के एक छात्र ने संस्थान के सुरक्षा अनुभाग को फोन करके बताया कि पीएचडी छात्र प्रशांत सिह का कमरा अंदर से बंद है और कई बार दस्तक देने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संस्थान के प्रशासकों ने जबरन दरवाजा खोला तो प्रशांत को बेडशीट के सहारे छत से लटका पाया। छात्र को तुरंत संस्थान के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां ऑन कॉल चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के तुरंत बाद पुलिस फोरेंसिक टीम संस्थान पहुंची और जांच शुरू की। आत्महत्या के पीछे संभावित कारण का पता लगाने का पुलिस प्रयास कर रही है। संस्थान के प्रवक्ता ने बताया कि मृतक छात्र ने मैकेनिकल इंजीनियरिग ने 2021 में पीएचडी कार्यक्रम में दाखिला लेने के निर्णय से पहले अपनी मास्टर डिग्री पूरी करने के लिए 2019 में आईआईटी कानपुर में दाखिला लिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.