Uttar Pradesh : महोबा में रेत का टीला ढहा,श्रमिक की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jun 2022 11:25:28 AM
Uttar Pradesh : Sand dune collapses in Mahoba, worker dies

महोबा : उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के अजनर क्षेत्र में मंगलवार को बालू के अवैध खनन के दौरान रेत का एक टीला ढह जाने से उसमे दबकर एक किशोर श्रमिक की मौत हो गई। पुलिस उप अधीक्षक उमेश चंद्र ने बताया कि हादसा यहां बरसाती सीलम नदी की मोरंग खदान में सुबह के वक्त हुआ जब कतिपय इलाकाई लोग चोरी छिपे बालू खनन करके उसे ट्रैक्टरों में भरकर ले जा रहे थे कि तभी रेत का बड़ा टीला भरभरा कर ढह गया और उसकी चपेट में श्रमिक प्रमोद पाल (17) आ गया।

मौके से रेत हटाकर श्रमिक को बाहर निकालने की कोशिश की गई मगर उसे बचाया नही जा सका। उन्होने बताया कि मृतक ग्राम घिसल्ली का निवासी था और मजदूरी करके अपने परिवार का पोषण करता था। खनिज विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिले में निजी भूमि के पट्टो की आड़ में इन दिनों भारी पैमाने पर जारी रेत के अवैध खनन में तीन दिनों के भीतर हुए हादसों में श्रमिक की मौत की यह दूसरी घटना है। इसके पहले यहां पनवाड़ी क्षेत्र के सिकंदरा मोजे में अशोक नगर के निवासी मजदूर घनश्याम कुशवाहा की मौत हो गई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.