Uttar Pradesh : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, दो झुलसे

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2022 09:37:46 AM
Uttar Pradesh : Two people died, two were scorched due to lightning

चित्रकूट/भदोही (उत्तर प्रदेश ) : उत्तर प्रदेश के चित्रकूट और भदोही जिलों में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोग झुलस गए। चित्रकूट की राजापुर तहसील क्षेत्र के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) प्रमोद झा ने बुधवार को बताया कि राजापुर थाना क्षेत्र के सिकरी गांव में मंगलवार शाम बारिश के दौरान मवेशी चरा रहे जयकरन यादव, चुनकू यादव और जबरा प्रजापति आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। इनमें से जयकरन (40) की मौके पर ही मौत हो गयी। चुनकू और जबरा को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसडीएम ने बताया कि पीड़ित परिवारों को दैवीय आपदा राहत कोष से सरकारी आर्थिक मदद देने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। वहीं, भदोही जिले के कोतवाली इलाके के रयां गांव में मंगलवार देर शाम तेज़ बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत में जानवर चरा रहे हरिशंकर सरोज (74) की मौत हो गई। भदोही तहसील के नायब तहसीलदार बलवंत उपाध्याय ने बताया कि सरोज अचानक हुई बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे, तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। उन्हें महाराजा बलवंत सिह सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां रात को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और ज़रूरी कार्रवाई की जा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.