Uttar Pradesh : घर बैठे 27 पुलिस सेवाओं का लाभ देने वाले एप यूपीकॉप की रामपुर में शुरुआत

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 01:44:49 PM
Uttar Pradesh : UPCOP, which gives benefits of 27 police services sitting at home, launched in Rampur

रामपुर : उत्तर प्रदेश पुलिस ने स्थानीय लोगों के लिये घर बैठे 27 पुलिस सेवाओं का लाभ उठाने की सुविधा देने वाले मोबाइल एप 'यूपीकॉप’ का रामपुर में शनिवार को आगाज किया। उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि जनहित गारंटी के तहत शुरू किए गए यूपीकॉप एप के जरिए घर बैठे अपनी शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। शिकायत के निवारण के लिये निर्धारित समयसीमा में समस्या का निस्तारण कर दिया जायेगा।

रामपुर के पुलिस अधीक्षक एके शुक्ला ने बताया कि इस एप का लाभ उठाने के लिये स्थानीय लोगों को सिर्फ यूपीकॉप एप अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा। शुक्ला ने बताया कि पुलिस संबंधी तकनीकी सेवायें देने वाला यह एप लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय द्बारा तैयार कराया गया है। इसमें आम नागरिकों के इस्तेमाल के लिए 27 पुलिस सुविधाओं को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग द्बारा दी जा रही जनहित गारन्टी अधिनियम 2011 में अधिसूचित गृह विभाग से सम्बन्धित नागरिक सेवाओं की सुविधा इस एप के जरिये आनलाइन एण्ड-टू-एण्ड दी जाएगी। एप पर अपराध से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना यूज़र द्बारा दी जा सकती है। एप के माध्यम से खोया पाया संबंधी रिपोर्ट एवं ई-एफआईआर दर्ज करने की सुविधा भी आम नागरिकों को प्रदान की गयी है। शुक्ला ने बताया कि एप पर दिव्यांग और सीनियर सिटीजन के लिए अलग से कॉलम दिए गए हैं। धरना प्रदर्शन या कोई बड़ा इवेंट या फिल्म की शूटिग की अनुमति चाहिए तब भी यूपीकॉप एप बेहद सुविधाजनक है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.