Uttarakhand : गैरसैंण में सत्र न कराने पर कांग्रेस का सदन में विरोध और बाहर धरना

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 01:18:52 PM
Uttarakhand : Congress protest in the house and picketing outside for not holding session in Gairsain

देहरादून | उत्तराखण्ड विधानसभा के देहरादून में हो रहे बजट सत्र के पहले दिन विपक्षी कांग्रेस के विधायकों ने गैरसैंण में सत्र न कराने पर सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सीढ़ियों पर सांकेतिक धरना दिया। साथ ही, प्रश्नकाल शुरू होते ही नियम 310 के अंतर्गत, इस मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुये अपने स्थानों पर खड़े हो गये। मंगलवार को राज्य की पांचवीं विधानसभा के वार्षिक बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में सत्र न कराने के लिये राज्य आंदोलनकारियों की भावनाओं का अपमान बताया।

इस मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के विधायक धरने पर बैठ गये। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने गैरसैंण पहुंचकर वहां स्थित विधानसभा भवन के बाहर धरना दिया। देहरादून में वन्देमातरम के बाद कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने प्रश्नकाल रोककर नियम 310 में इस मुद्दे पर सरकार का पक्ष जानना चाहा। इसके समर्थन में कांग्रेस विधायक अपनी सीटों पर खड़े हो गये। ततपश्चात, पीठ द्बारा इसे नियम 58 में सुनने की स्वीकृति प्रदान की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.