Uttarakhand : लगातार बारिश के मध्य केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, बर्फ भी जमी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2023 06:00:40 PM
Uttarakhand : Landslide on Kedarnath Yatra route amid incessant rains, snow also frozen

देहरादून/रुद्रप्रयाग : उत्तराखंड में गत बुधवार से लगातार हो रही बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी से मौसम ठंडा होने और विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन के कारण यातायात मार्ग भी अवरुद्ब हो गए हैं। वहीं केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर ग्लेशियर टूटने से सड़क पूरी तरह बह गई है।

मैदान से पहाड़ों तक लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य में चैत्र माह शुरू होने के बावजूद, ठंड कम नहीं हो रही है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है। जबकि कई स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो रही है। बर्फबारी से केदारनाथ, बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब में कई फुट बर्फ जमी हुई है।

इस बीच मंगलवार को रुद्रप्रयाग में केदारनाथ पैदल मार्ग पर भैरव गदेरा में ग्लेशियर टूटने की घटना हुई है। जिससे भैरव गदेरा मार्ग पूरी तरह बह गया है और केदारनाथ पैदल मार्ग की आवाजाही भी बंद हो गई है। उधर, जिला प्रशासन ने यात्रा शुरू होने से पहले चार धाम यात्रा मार्ग को सुचारू कर लेने का दावा किया है। उनके अनुसार, देवधामों से बर्फ को पूरी तरह से हटा दिया जाएगा, ताकि तीर्थ यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उल्लेखनीय है कि आगामी 25 अप्रैल को भगवान केदारनाथ के कपाट भक्तों के दर्शनाथã खुलने वाले हैं 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.