Rajasthan में एक करोड़ लोगों के लगी कोरोना वैक्सीन, ये उपलब्धि हासिल करने वाला देश का दूसरा राज्य बना

Samachar Jagat | Monday, 12 Apr 2021 04:00:00 PM
Vaccination of 1 crore people in the Rajasthan

जयपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राजस्थान ने एक करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। राजस्थान ये उपलब्धि हासिल करने वाला भारत का दूसरा राज्य बन गया है। इस बात की जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने दी हैै। 

 डॉ. रघु शर्मा ने एक करोड़ कोविड वैक्सीनेशन डोज लगाने पर प्रदेश के चिकित्सा कार्मिकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैै। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपना क्रम आने पर अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाने की अपील भी की है। गौरतलब है कि 12 अप्रेल की दोपहर 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन करवाने वाला राजस्थान देश भर में दूसरा राज्य बन गया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में रविवार तक 99 लाख, 83 हजार 418 वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके थे। सोमवार को सुबह होते ही यह आंकड़ा 1 करोड़ को पार कर गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1 अप्रेल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया जा चुका है। डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में 3380 सरकारी और 188 निजी साइट पर वैक्सीनेशन की जा रही हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.