वेदांत रिसोर्सेज की सेमीकंडक्टर योजना से नकदी की कमी नहीं होगी: S&P

Samachar Jagat | Monday, 19 Sep 2022 01:30:12 PM
Vedanta Resources' semiconductor plan won't lead to cash crunch: SandP

नयी दिल्ली | सेमीकंडक्टर विनिर्माण संयंत्र की योजना से दिग्गज खनन कारोबारी अनिल अग्रवाल की अगुवाई वाली वेदांत रिसोर्सेज की साख कमजोर नहीं होगी। एसएंडपी ग्लोबल रेटिग्स ने सोमवार को यह बात कही। गौरतलब है कि वेदांत समूह फॉक्सकॉन के साथ मिलकर 1.54 लाख करोड़ रुपये के निवेश से गुजरात में सेमीकंडक्टर संयंत्र की स्थापना करने जा रहा है।एसएंडपी ने कहा, ''ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ने दोहराया है कि 20 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश वेदांत रिसोर्सेज के बाहर से आएगा। यह व्यवसाय वेदांत रिसोर्सेज की होल्डिंग कंपनी वॉल्कन इंवेस्टमेंट लिमिटेड के तहत एक अलग इकाई में किया जाएगा।''

रेटिग एजेंसी ने कहा कि सेमीकंडक्टर व्यवसाय में होने वाले निवेश का कोई भी संभावित साख प्रभाव वित्त पोषण योजना के विवरण पर निर्भर करेगा, जो अभी तक सामने नहीं आया है। वेदांत और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्षेत्र की दिग्गज फॉक्सकॉन ने गुजरात में सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले एफएबी विनिर्माण इकाई लगाने के लिए राज्य सरकार के साथ बीते सप्ताह सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए थे। सेमीकंडक्टर का इस्तेमाल कारों, मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों में किया जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.