Vijay Rupani ने लॉकडाउन से किया इनकार, कर्फ्यू केवल अहमदाबाद शहर में

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 06:46:01 PM
Vijay Rupani denied lockdown

अहमदाबाद। ऐसे में जब कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद अहमदाबाद शहर में 57 घंटे के कर्फ्यू की तैयारी है, गुजरात सरकार ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक के लिए राज्य में ताजा लॉकडाउन से इनकार किया। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि उनकी सरकार राज्यव्यापी लॉकडाउन पर विचार नहीं कर रही है।

रूपाणी ने कहा कि राज्य के वाणिज्यिक केंद्र अहमदाबाद में कोरोना वायरस मामलों में अचानक वृद्धि के बाद''सप्ताहांत का कर्फ्यू’’ केवल अहमदाबाद शहर में ''एहतियाती उपाय के रूप में’’ शुक्रवार रात से लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, ''फिलहाल गुजरात में लॉकडाउन लगाने का कोई सवाल ही नहीं है। हमने शनिवार और रविवार को अहमदाबाद शहर में एक सप्ताहांत कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है।’’

रूपाणी ने बनासकांठा जिले के अंबाजी में संवाददाताओं से कहा कि इसके अलावा, पुलिस को उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है जो फ़ेस मास्क के बिना घूमते और सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का उल्लंघन करते पाये जाएंगे। अहमदाबाद शहर में कोविड​​-19 के मामलों में वृद्धि के बाद इसके प्रसार को रोकने के लिए प्राधिकारियों ने बृहस्पतिवार को नगरपालिका सीमा में शुक्रवार रात से 57 घंटे का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। अहमदाबाद शहर में कर्फ्यू शुक्रवार रात नौ बजे (2० नवंबर) से शुरू होगा और सोमवार (23 नवंबर) को सुबह छह बजे समाप्त होगा।

अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने शुक्रवार को कहा कि उसके द्बारा संचालित 6०० सिटी बसें कर्फ्यू की अवधि के दौरान नहीं चलेंगी। एएमसी ने घोषणा की थी कि इस ''पूर्ण कर्फ्यू’’ के दौरान, केवल दूध और दवा की दुकानें खुली रहेंगी। एएमसी की विज्ञप्ति के अनुसार, सोमवार से शहर में रात नौ बजे से सुबह 6 बजे तक रोजाना रात का कर्फ्यू अगले आदेश तक लागू होगा। अहमदाबाद शहर में इस महीने की शुरुआत से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। (एजेंसी)  



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.