प्रदेश की 947 ग्राम पंचायतों में मतदान, उदयपुर की 55 पंचायतों में चुनाव स्थगित

Samachar Jagat | Monday, 28 Sep 2020 10:16:08 AM
Voting in 947 gram panchayats of the state today, elections postponed in 55 panchayats of Udaipur

पंचायत चुनाव के पहले चरण में प्रदेश की 947 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच पद के लिए सोमवार सुबह से को वोट डाले जा' रहे हैं । प्रदेश में पहली बार कोरोना संक्रमण से बचाव के एहतियाती उपायों के बीच सोमवार को सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान होगा। प्रदेश के जनजाति क्षेत्र में उपद्रव के चलते आयोग ने उदयपुर की सराडा और गोगुंदा पंचायत समितियों की 55 ग्राम पंचायतों के चुनाव को स्थगित कर दिया है। प्रथम चरण में गोगुंदा की 32 और सराड़ा की 23 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना था। चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि पहले चरण में कुल 31 लाख 95 हजार 691 मतदाता पंजीकृत हैं। मतदान समाप्ति के बाद मतगणना करवाई जाएगी और 29 सितंबर को उपसरपंच का चुनाव होगा।

हर वोटर को मास्क  लगाना अनिवार्य
मेहरा ने कहा कि प्रत्येक मतदाता अपने घर से मास्क लगाकर मतदान के लिए जाएंगे। केंद्र में प्रवेश से पूर्व मास्क लगाना अनिवार्य है। मतदान केंद्र में जाने से पहले हाथों को साबुन पानी या सेनेटाइजर से जरूर साफ करें। मतदाता पंक्ति में चिन्हित गोलों पर खड़े रहकर या सामाजिक दूरी बनाते हुए अपनी बारी का इंतजार करें। उन्होंने मतदाता, उ मीदवार या उनके समर्थकों से मतदान केंद्र या आसपास भीड़ या समूह में खड़े नहीं रहने की भी अपील की।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.