Godavari river में जल स्तर बढ़ा, पहली चेतावनी जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jul 2022 01:43:29 PM
Water level rises in Godavari river, first warning issued

अमरावती (आंध्र प्रदेश) |  गोदावरी नदी में मंगलवार को सुबह पानी का स्तर बढ़कर 12.10 लाख क्यूसेक पर पहुंचने से बाढ़ आने का खतरा बढ़ने पर, आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम के पास डोवालेस्वरम बैराज में पहली चेतावनी जारी की गई है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के प्रबंधक निदेशक बी. आर. आंबेडकर ने चेतावनी जारी कर गोदावरी नदी के किनारे बसी बस्तियों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और बाढ़ के खतरे के मद्देनजर ऐहतियाती कदम उठाने को कहा है।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के बलों को संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर वे राहत एवं बचाव कार्यों को अंजाम दे पाएं।आंबेडकर ने कहा कि राज्य नियंत्रण कक्ष ने लोगों के लिए आपात नंबर भी जारी किया हे। एसडीएमए के प्रबंधक निदेशक ने गोदावरी, अल्लूरी सीताराम राजू तथा आंबेडकर कोनसीमा जिलों के संबंधित राजस्व अधिकारियों से भी बात की अैर उनसे सतर्क रहने को कहा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.