Rajasthan politics crisis: हम सब मिलकर काम करेंगे : अशोक गहलोत 

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 07:46:02 PM
We will all work together: Gehlot

जैसलमेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अब तक चला प्रकरण अब समाप्त हो चुका है और हम सब मिलकर काम करेंगे। श्री गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में सचिन पायलट के बागी बनने के संबंध में पूछे सवाल पर कहा कि अब यह प्रकरण समाप्त हो चुका हैं और हम सब मिलकर काम करेंगे। यह प्रकरण भूलो और माफ करने की स्थिति में हैं। जहां तक हमारे कांग्रेस विधायको की सचिन पायलट ग्रुप के विधायको के संबंध में जो नाराजगी हैं, उस नाराजगी को भी दूर किया जायेगा। उन्हें समझाया जायेगा, वैसे उनकी नाराजगी वाजिब हैं, एक महीने तक लोकतंत्र बचाने के लिए घर परिवार से दूर रहे।

उन्होंने कहा कि विधायकों को समझाया गया है कि देश और प्रदेश और प्रदेशवासियों के और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें कई बार सहन करना भी पड़ता है। हम सब आपस में मिलकर काम करेंगे। जो हमारे साथी चले गए थे वो भी वापस आ गए हैं। उम्मीद है कि सब गिले-शिकवे दूर करके सब मिलकर हम प्रदेश की सेवा करने का संकल्प पूरा करेंगे।

उन्होने कहा कि आपस में भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो, यह देश, प्रदेश, प्रदेशवासियों और लोकतंत्र के हित में है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की है, उसमें जो हमारे विधायकों ने इतना साथ दिया, सौ से अधिक विधायक एक साथ रहना इतने लंबे समय तक, अपने आप में बहुत बड़ी बात है जो हिदुस्तान के इतिहास में कभी नहीं हुआ होगा।

तो यह लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है, आगे भी जारी रहेगी यह हमारी लड़ाई और बाकि जो एपिसोड हुआ है, एक प्रकार से भूलो और माफ करो की स्थिति में रहें, सब मिलकर चलें क्योंकि प्रदेशवासियों ने विश्वास करके सरकार बनाई थी हमारी। हमारी सबकी जिम्मेदारी बनती है कि उस विश्वास को बनाए रखें हम लोग और प्रदेश की सेवा करें, सुशासन दें और सब मिलकर कोरोना का मुकाबला करें।

उन्होने कहा कि ये जीत जो है, ये जीत असली प्रदेशवासियों की जीत है। पूरे प्रदेशवासियों ने जो हमारे विधायकों ने जो हौसला अफजाई की टेलीफोन कर- करके, कोई चिता नहीं, महीना-दो महीना लग जाए परवाह मत करो, जीत सरकार की होनी चाहिए, सरकार स्थिर होनी चाहिए, उसके बाद में आप आओ हमारे घरों में। तो ये जो जज्बा था पूरे प्रदेशवासियों का, उसकी जीत है ये। मैं उनको बधाई देता हूं, धन्यवाद देता हूं प्रदेशवासियों को और विश्वास दिलाता हूं कि जीत हमारी सुनिश्चित है, आने वाले वक्त में और दोगुने जोश से सब काम करेंगे, आपकी सेवा करेंगे।

विधायको को लिखे गए पत्र के संबंध में उन्होंने कहा कि यह पत्र पक्ष-विपक्ष, सबको लिखा था और उस पत्र का बड़ा प्रभाव पड़ा। उसी कारण से भाजपा के जो तीन-तीन विमान गुजरात भेजने के लिए हायर किये उनमें मुश्किल से एक जा पाया, वो भी पूरा नहीं भरा हुआ था और उनका कल से कैंप लगना था क्राउन प्लाजा होटल में, बैठक थी, वहीं रहना था, बाड़ेबंदी हो रही थी, जो कहते थे हमें बाड़ेबंदी क्यों कर रहे हो, ये क्या नौबत आ गई कि उनकी बाड़ेबंदी होने लग गई।

उससे जो हालात बने हैं प्रदेश के सामने, पूरी तरह सामने आ चुके है। पूरा खेल उनका था, सरकार गिराने का षड्यंत्र था, जो उन्होंने कर्नाटक एवं मध्यप्रदेश के अंदर जो कुछ भी किया, दुनिया जानती है और लोग पसंद भी नहीं करते हैं, वो ही षड्यंत्र राजस्थान का था जो पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। उन्होने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए कितना ही बड़ा संघर्ष करना पड़े, हम चूकेंगे नहीं और सत्य की जीत होती हैं। इसमें ना किसी की जीत होती हैं और ना ही किसी की हार। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.