Weather-Kerala-Rain : भारी बारिश से केरल में मरने वालों की संख्या 15 हुई

Samachar Jagat | Thursday, 04 Aug 2022 10:28:08 AM
Weather-Kerala-Rain : Death toll in Kerala rises to 15 due to heavy rains

तिरुवनंतपुरम : राज्य में बुधवार को तीन और लोगों की मौत के साथ ही पिछले रविवार से बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढèकर 15 हो गई है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य में अब तक 5 हजार 168 लोगों को 178 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। आज तीन और घर पूरी तरह से नष्ट हो गए। इसके साथ ही केरल में अब तक हुई भारी बारिश से कुल 72 घर पूरी तरह से और 198 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

केंद्रीय मौसम विभाग ने राज्य में मौसम की चेतावनी के तहत जारी रेड अलर्ट को वापस ले लिया है। पठानमथिSा, अलाप्पुझा, कोट्टायम , एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिले 04 अगस्त को ऑरेंज अलर्ट पर रहेंगे। कोल्लम और तिरुवनंतपुरम जिलों में भी येलो अलर्ट घोषित किया गया है। केंद्रीय मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण सात अगस्त तक व्यापक बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इधर अलाप्पुझा, कोट्टायम और इडुक्की जिलों में व्यावसायिक कॉलेजों और आंगनवाड़ी सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में 4 अगस्त को अवकाश घोषित किया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.