Weather Update: 21 से 25 जनवरी तक देश के कई राज्यों में होगी बारिश, चलेगी ठंडी हवाएं

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2023 08:33:47 AM
Weather Update: It will rain in many states of the country from January 21 to 25, cold winds will blow

इंटरनेट डेस्क। एक बार फिर से मौसम में बदलाव आने वाला है। इस कड़ाके की ठंड में अब बारिश का तड़का लगने वाला है। जी हां मौसम विभाग की और जारी चेतावनी में कहा गया है की अब देश के कई राज्यों में मावठ का दौर शुरू होगा। हालांकि हालात अभी देश में कड़ाके की ठंड के बने हुए है। 

मौसम विभाग की माने तो पाकिस्तान के रास्ते एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत में प्रवेश करेेगा ओर इसी के कारण मावठ होगी। यह विक्षोभ 21 से 25 जनवरी तक उत्तर भारत में रहेगा। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और यूपी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही राजस्थान में भी 23 और 24 को बारिश की संभावना जताई गई है। 

इस बारिश के बाद एक बार फिर से ठंडी हवाए चलेगी जो सर्दी को बढ़ाएगी। मौसम विभाग की माने तो 50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवाए चल सकती है जो लोगों के लिए समस्यां बनेगी। इस सर्दी के मौसम में अभी तक मावठ नहीं हुई है। मावठ के होने से फसलों को भी फायदा होगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.