Weather update: उत्तर भारत में ठंड से लोगों को मिलेगी राहत, पहाड़ों में होगी बर्फबारी

Samachar Jagat | Friday, 20 Jan 2023 08:30:14 AM
Weather update: People will get relief from the cold in North India, there will be snowfall in the mountains

इंटरनेट डेस्क। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कुछ राज्यों को आने वाले पांच दिनों के लिए ठंड से राहत मिल सकती है। इस जानकारी के अनुसार अगर शीतलहर का असर कम रहता है तो लोगों को थोड़ा ठंड से सुकुन मिलेगा। हालांकि इस दौरान पहाड़ों में बर्फबारी होगी। जिसका असर बाद में रेगिस्तानी मैदानों में रह सकता है।  

हालांकि मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में शीतलहर नहीं चलेगीं इस बीच 20 से 26 जनवरी के बीच पश्चिमी विक्षोभ का असर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में देखने को मिलेगा। इसी विक्षोभ का असर 23 से 25 जनवरी के बीच उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों में देखने को मिलेगा और इसी कारण कई जगहों पर बारिश भी देखने को मिलेगी। 

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश या बर्फबारी भी हो सकती है। इसके बाद 23 से 26 जनवरी के बीच बर्फबारी और बढ़ेगी। वहीं मौसम विभाग की माने तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों में बारिश हो सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.