Weather updated: राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में आज से बदलेगा मौसम, दो दिनों तक बारिश और ओले का अलर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2023 08:25:35 AM
Weather updated: Weather will change in many states of the country including Rajasthan from today, rain and hailstorm for two days

इंटनेट डेस्क। देशभर में मौसम बदल रहा है और गर्मी के साथ मार्च का महीना पूरा बारिश और ओलो में निकल गया है। वैसे मार्च के महीने में देशभर में गर्मी पड़ना शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार मार्च में लोगों को गर्मी ने कम सताया है और उसका कारण यह है की इस बार पश्चिमी विक्षोभ का असर ज्यादा देखने को मिला है।

इधर एक बार फिर आज से राजस्थान में मौसम बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान समेत उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में शाम से बादल छाने लगेंगे। मौसम विभाग के अनुसार 29 मार्च से राज्य में बादल छाने, बारिश होने, आंधी चलने, बिजली चमकने की गतिविधियां शुरू हो जाएगी।

मौसम विशेषज्ञों की माने तो इस बार महीने ये छठा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके कारण राज्य में बारिश और ओलावृष्टि होगी। इससे पहले हुई बारिश और ओलो में किसानों की फसले बरबाद हो गई है। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 29 मार्च को बीकानेर और जैसलमेर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की होने की संभावना है। 30 मार्च को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओले गिर सकते है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.