Covid-19 से होने वाली मौत की दर कम करने के लिए डब्ल्यूएचओ से परामर्श लेंगे: Narayanasamy

Samachar Jagat | Saturday, 19 Sep 2020 11:16:02 PM
Will consult WHO to reduce death rate due to Covid-19: Narayanasamy

पुडुचेरी। पुडचेरी में दो फीसदी मृत्यु दर से परेशान मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने शनिवार को कहा कि संघ शसित प्रदेश में कोविड-19 से मरने वाले मरीजों की दर कम करने के लिए उनकी सरकार विश्व स्वास्थ्य संगठन से परामर्श करेगी।

नारायणसामी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस संबंध में डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन के साथ अगले सप्ताह बैठक तय की गई। उन्होंने कहा, “एक बार फिर हम सौम्या स्वामीनाथन और पुडुचेरी के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर बैठक करेंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुडुचेरी में कोविड-19 के मरीजों के ठीक होने की दर 77 प्रतिशत है और मृत्यु दर पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उन्हें दुख है कि लोग महामारी के समय में लापरवाही बरत रहे हैं।
उन्होंने कहा कि लोग विवाह तथा अन्य समारोहों में अधिक संख्या में लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा, “हमने मुख्यमंत्री कोविड-19 निधि और स्वास्थ्य विभाग के बजट का उपयोग पहले ही कर लिया है।” नारायणसामी ने कहा कि महामारी से मुकाबले के लिए वित्तीय सहायता की कई बार गुहार लगाने के बाद भी केंद्र से कोई सहायता नहीं मिली है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.