इस वर्ग की महिलाएं जयपुर में बनेंगी महापौर, दिग्गजों के अरमानों पर फिरा पानी

Samachar Jagat | Monday, 21 Oct 2019 11:29:54 AM
Women of this class will become mayor in Jaipur

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में ओबीसी वर्ग की महिलाएं महापौर बनेगी। जयपुर हैरेटेज और जयपुर ग्रेटर नगर निगम की महापौर की सीटें महिला ओबीसी के लिए आरक्षित हो गई है। राजस्थान में आगामी नगर निगम, नगर पालिकाओं एवं नगर परिषदों के चुनाव में महापौर, चेयरमैन और सभापतियों के पदों के लिए वर्गवार लॉटरी निकाली जा चुकी है। 

विधानसभा उप चुनाव: आज ईवीएम में बंद हो जाएगा इन उम्मीदवारों का भाग्य, मतदान जारी

जयपुर स्थित स्थानीय निकाय निदेशालय में निकाली गई लॉटरी से यह तय हो गया है कि जयपुर के दोनों नगर निगमों में महापौर ओबीसी वर्ग की महिलाएं बनेंगी। लॉटरी निकलने के बाद जयपुर का महापौर बनने का सपना देख रहे कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज नेताओं के अरमानों पर पानी फिर गया है।

सरकारी बालिका स्कूलों को लेकर राजस्थान सरकार का अजीबोगरीब फैसला, करने वाली है ऐसा

स्थानीय निकाय निदेशक भवानी देथा और जयपुर नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीपीसिंह ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में राजस्थान के 10 नगर निगम, 34 नगर परिषद और 152 नगर पालिकाओं के लिए लॉटरी निकाली है। कोटा उत्तर नगर निगम में महापौर का पद एससी महिला के लिए आरक्षित हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.