Gaurav Ahluwalia : अनिश्चितताओं में काम करना जीवन का अहम अंग है

Samachar Jagat | Friday, 22 Jul 2022 02:33:29 PM
Working in uncertainties is an important part of life

रांची | एक्सएलआरआइ जमशेदपुर में पीजीडीएम (जीएम ) की ओर से एक फायर चैट इंटरव्यू सेशन का आयोजन किया गया।
इसमें मुख्य वक्ता के रूप में जेपी मॉर्गन के एचआर हेड गौरव अहलूवालिया उपस्थित थे। एक्सलर्स ने उनसे एक के बाद एक कर कई सवाल पूछे। जिसका उन्होंने बखूबी जवाब दिया। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत एक्सएलआरआइ के छात्र इमरान फारूख के उद्घाटन भाषण से हुई। अपने संबोधन में सर्वप्रथम गौरव अहलूवालिया ने किसी भी फर्म के सफल लीडर बनने के लिए विद्यार्थियों में होने वाले गुणों पर चर्चा की।

श्री अहलूवालिया ने अब तक के अपने प्रोफेशनल अनुभवों से सभी को अवगत कराते हुए बताया कि जीवन में कई प्रकार की चुनौतियां आती रहेंगी। कभी प्रोफेशनल चुनौती को दूर करेंगे तो पर्सनल चुनौती आ जायेगी। पारिवारिक चुनौतियां भी आयेंगी। लेकिन इन सबके बीच संतुलन स्थापित कर सफलता प्राप्त करना ही बेहतर लीडर का काम होता है।इस दौरान उनसे भारत व अमेरिका के बायोडाइवर्सिटी से जुड़े सवाल भी पूछे गये। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी बहाली में
बायोडाइवर्सिटी का स्वागत करता है।

गौरव ने इस बात पर बल दिया कि अनिश्चितताओं में काम करना हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। बताया कि कैसे जेपी मॉर्गन ने कोविड जैसी घातक महामारी के दौर में भी बेहतर व योजनाबद्ध तरीके से काम कर अनिश्चितताओं के बावजूद से उसे अवसरों में बदला। इस दौरान टेक्निकल सेशन का भी आयोजन किया गया। मौके पर जेपीएमसी के मिशन और विजन, इसकी अपराजेय यात्रा पर भी प्रकाश डाला गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.