NOIDA COLONY ACTION : वाईईआईडीए ने जेवर क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई की

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 11:56:34 AM
YEIDA takes action against illegal colonies in Jewar area

नोएडा (उप्र) : यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण (वाईईआईडीए) ने जेवर क्षेत्र में अवैध रूप से करीब 40 हेक्टेयर में बनाई जा रही कॉलोनियों के खिलाफ मंगलवार को सख्त कार्रवाई करते हुए वहां के मकानों को ध्वस्त कर दिया। प्राधिकरण के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्राधिकरण की टीम ने करीब 40 हेक्टेयर जमीन में बनाई जा रही तीन कॉलोनियों के मकानों को मंगलवार को ध्वस्त कर दिया।

प्राधिकरण कॉलोनी बनाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगा। मंगलवार को प्रधिकरण की टीम झाझर से सटे अधिसूचित क्षेत्र में पहुंची। अधिसूचित क्षेत्र में बिना प्राधिकरण की अनुमति के कोई गतिविधि नहीं की जा सकती है। वाईईआईडीए के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) शैलेंद्र सिह ने बताया कि मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया और झाझर से सटे इलाके में बनाई जा रही कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया गया।

ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा ताकि वे भविष्य में दोबारा ऐसी गतिविधि ना कर सकें। जेवर क्षेत्र में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण कार्य शुरू होने के साथ ही अवैध कालोनियों का जाल फैलने लगा है। वाईईआईडीए इन पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.