Yogi, यूके-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश में निवेश योजनाओं पर चर्चा की

Samachar Jagat | Friday, 07 Oct 2022 09:40:01 AM
Yogi, chairman of UK-India Business Council discuss investment plans in Uttar Pradesh

लखनऊ | यूके-इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूकेआईबीसी) के अध्यक्ष रिचर्ड हील्ड ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, इस दौरान दोनों नेताओं ने राज्य में ब्रिटिश निवेश के तरीकों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर हुई बैठक के दौरान आदित्यनाथ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि राज्य में ब्रिटिश कंपनियों को रक्षा, इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी और डेयरी सहित किसी भी क्षेत्र में निवेश करने के पर्याप्त अवसर हैं।

एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश में ब्रिटेन के उद्यमियों, निवेशकों तथा कम्पनियों द्बारा निवेश पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वर्ष 2023 में 'उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ के आयोजन की तैयारी कर रही है। इस उद्देश्य से राज्य में विभिन्न क्षेत्रों के लिए निवेशोन्मुख नीतियां तैयार की जा रही हैं। यह आयोजन ब्रिटिश उद्यमियों और निवेशकों के लिए भी अनेक सम्भावनाओं वाला हो सकता है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, हील्ड ने निवेशकों के शिखर सम्मेलन में ब्रिटेन की भागीदारी का आश्वासन दिया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि यूकेआईबीसी के अध्यक्ष ने आदित्यनाथ को लंदन आमंत्रित किया और उनसे विभिन्न ब्रिटिश कंपनियों के प्रतिनिधियों से मिलने का अनुरोध किया। हील्ड ने कहा कि राज्य में निवेश के लिए बेहतर वातावरण तैयार हुआ है। कोरोना महामारी के दौरान ब्रिटिश कम्पनी वेबले स्कॉट ने यहां अपनी फैक्ट्री लगायी। भविष्य में भी ब्रिटिश कम्पनियां प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों, विशेषकर रक्षा सेक्टर में अधिक से अधिक निवेश करेंगी।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.